Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकरी 2021

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकरी 2021 में

दोस्तों हर रोज की तरहा आज फिर हम इस पोस्ट में अपना फ्यूचर बनाने और पैसे कमाने के ऊपर बात करने वाले है जिसका टॉपिक है की affiliate marketing se paise kaise kamaye

जी हाँ दोस्तों अगर आपको अभी Affiliate Marketing में जानकरी नहीं है तो आज आपको इस पोस्ट में इस Affiliate Marketing से पैसे कमाने से लेकर छोटी छोटी जानकरी जो भी होती है वो सभी बताई जाएगी इसके लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा।

आज के टाइम बात जब भी online पैसे कमाने की हो तो Affiliate Marketing पैसे कमाने में सबसे ऊपर नाम चल रहा है  क्योकि आज के टाइम में इस Marketing में बड़े बड़े blogger और youtuber इसमें  बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है।

और यह बात तो आप भी जानते है की आज के टाइम internet और online shopping / marketing इतना ज्यादा बढ़ गया है की किसी को भी कुछ लेना हो तो online shopping से buy करते है जिसकी वजह से अब बहुत से नए नए लोग Affiliate Marketing में अपना सारा time spend कर रहे है। और वहां से अच्छा खासा पैसा भी कमा रहे है।

यह भी पढ़े- Digital Marketing से पैसे कैसे कमाए ?

आपको बता दे की जो इस टाइम online business करते है वो जरूर इस Affiliate Marketing के बारे में जानते होंगे और जो नया start करने की सोच रहे है वो थोड़ा हिचकिचाते है की कही इसमें टाइम ख़राब ना हो जाये या फिर हमारा पैसा खराब न हो जाये क्योकि असल में उनको सही ज्ञान नहीं होता जिसकी वजह से वह online work को इगनोर कर देते है।

लेकिन दोस्तों आज में आपको इस पोस्ट में Affiliate Marketing kya hai बताने जा रहा हु जो की नए ब्लॉगर है इसमें अपना करियर बनाना चाहते है और अगर आपका थोड़ा बहुत इसके बारे में पता हो तो इसमें जो भी आपके Affiliate Marketing से सम्बंधित सभी doubts होंगे वो सभी आसानी से clear हो जायेंगे इसके लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा।

Affiliate Marketing kya hoti hai in hindi

एफिलिएट मार्केटिंग क्या है इस सवाल का जवाब भी आपको इसी पोस्ट में मिलने वाला है और आसान भाषा में मिलने वाला है Affiliate Marketing एक ऐसी मार्किट है जिसमे आप घर बैठे बैठे किसी भी प्रोडक्ट को अपनी website और सोशल वेबसाइट पर sahre करके आसानी से कमीशन कमा सकते है जिसमे आपको कोई भी पैसा  खर्च नहीं करना पड़ता।

और दोस्तों इसमें अगर हम कमीशन की बात करे तो वो आपके प्रोडक्ट पर डिपेंड करता है की वो कोन सा प्रोडक्ट है आपको बता दे की Amazon 0.2 से 10 प्रतिशत  तक कमीशन देती है और Flipkart कर आपको 0.1 से 11 प्रतिशत कमीशन मिलता है इस तरह से आपको इसमें प्रोडक्ट पर कमीशन दिया जाता है इस एफिलिएट मार्केटिंग में Amazon और Flipkart सबसे सुपर कंपनी चल रही है।

यह भी पढ़े-  Amazon Flex से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 

दोस्तों अगर आपको इस Affiliate Marketing के बारे में पूरी जानकरी लेनी है तो आपको इस पोस्ट में सब कुछ विस्तार से बताया जायेगा इसके लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा ध्यान से चलिए अब हम जानते है  affiliate marketing kaise start kare तो चलिए जानते है।

Affiliate Marketing kaise kare in hindi

दोस्तों अगर हम बात करे एफिलिएट मार्केटिंग की तो इसको करना कोई ज्यादा कठिन काम नहीं है इसके लिए बस आपको एफिलिएट मार्केटिंग की पूरी जानकारी होना बहुत जरूरी है। जबी आप यह आसानी से कर सकते है। अगर आप भी इस काम करना चाहते है तो सबसे पहले आप इसकी सही जानकरी ले।

आपको Affiliate Marketing स्टार्ट करने के लिए website या blog की जरूरत पड़ती है जिसमे आपका अच्छा खासा traffic होना बहुत जरुरी है कम से कम 5000 visitors per day अगर आपके पास blog व website नहीं है तो भी आप शुरू कर सकते है।

यह भी पढ़े- Laptop Se Paise Kaise Kamaye online

इसमें अपने Affiliate का लिंक मिलता है जिस प्रोडक्ट को आप आगे सेल करना चाहते है उस link को आप अपने  फेसबुक,व्हाटअप और भी कई सोशल मिडिया ओर अपने दोस्तों को शेयर करके Affiliate Marketing कर सकते है। इसके लिए आपको कोई भी पैसा नहीं देना होता अगर आपसे कोई पैसा मांगता भी हो तो उसको ज्वाइन मत करो तो चलो अब हम जानते है की एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए

Affiliate Marketing se paise kaise kamaye 2021

दोस्तों अगर हम online पैसे कमाने के मामले में Affiliate Marketing बहुत ज्यादा trending में चल रहा है क्योकि पहले भी आपको बता चूका हु की इस मार्केटिंग में आज के टाइम बहुत से blogger जुड़े हुए हैं और अच्छी खासी income भी कर रहे हैं और affiliate market के जरिये blog से पैसे कमाने का तरीका भी अच्छा है क्योकि अगर आपके पास ब्लॉग है तो उसमे भी आप google एडसेन्स के जरिये पैसे कमा सकते है और affiliate Marketing भी कर सकते है।

  • Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको affiliate program में जाकर register करना होगा.
  • Register करने के बाद आप जो भी प्रोडक्ट sale करते है  उसका आपको link मिलेगा जिसको आपको अपने ब्लॉग या फिर सोशल मिडिया पर शेयर करना होगा।
  • इसके बाद जो भी visitors जब उस ad पर click करके product को खरीदेगा तो हमें कंपनी के owner से उसका commission मिलता है।

अब आगे हमारे मन यह सवाल उठता है की affiliate program कौन सी कंपनी ऑफर करती है.तो आपको बता दे की इंटरनेट पर सर्च करने पर आपको बहुत से कंपनी है जो affiliate program ऑफर करती है उनमे से कुछ तो ऐसी कंपनी है जो बहुत ज्यादा famous है जैसे famous हैं जैसे की amazon, flipkart, snapdeal, GoDaddy जिससे आप जानते भी होंगे या नाम सुना होगा।

यह जो कंपनी है इनमे आप आसानी से signup या फिर register करके कंपनी के साथ जुड़ सकते हैं और अपने products को चुन के अपने हिसाब से सेल  कर सकते है कही पर भी और एक बात फिर बता दू आपको इसमें sign up या register करने के कोई पैसे नहीं दिए जाते।

Affiliate marketing ke liye website kaise banaye

दोस्तों हम पहले भी बात कर चुके है की हमारे देश में बहुत से blogger है जो इस टाइम affiliate program से लाखो रूपए कमा रहे है लेकिन बहुत लोग ऐसे है जो सोचते तो है पर उन्हें पता नहीं होता इसलिए हम आपको यहा बताने वाले है की आप affiliate marketing website kaise banaye चलिए विस्तार से जानते है।

  • दोस्तों affiliate website बनाने के लिए आपको सबसे पहले niche सर्च करना होगा यानी आप किस प्रोडक्ट को सेल करना चाहते है।
  • इसके बाद आपको उस प्रोडक्ट से मिलता झूलता एक domain और hosting buy करना है। जिससे आपकी साइट रेडी हो जायेगी
  • यह सब कुछ कर लेने के बाद आपको अब आपको amazon या flipkart पर अकॉउंट बनाना है जिसमे आपको sign up होना है
  • इसके बाद आपको जो प्रोडक्ट सेल करना है उसका link मिलेगा जिससे आपको अपनी website पर seo करके डालना है।
  • और जब उस वेबसाइट में दिए गए लिंक से प्रोडक्ट buy करता है तो उस प्रोडक्ट के हिसाब से आपको कमिशन मिलता है। इस तरह से आप website से आसानी से affiliate marketing कर सकते है।

Amazon Affiliate marketing kaise kare

दोस्तो अब बात आती है की amazon कंपनी में amazon affiliate marketing kaise kare तो इसका जवाब आपको ऊपर मिल गया होगा पोस्ट में इसके लिए आपको कुछ भी नहीं करना है इसके लिए आपके पास एक website या फिर ब्लॉग होना चाहिए।

और फिर आपको amazon वेबसाइट पर जाकर signup या फिर register कर लेना है और अपना काम स्टार्ट कर देना है अगर आपके पास कोई youtube channel है या फिर कोई ट्रेफिक वाला ब्लॉग है तो आप आसानी से अपने amazon प्रोडक्ट का link शेयर कर सकते है अगर नहीं है आप नए है तो आप अपने facebook,whatsapp,और भी सोशल मिडिया पर शेयर करके पैसे कमा सकते है।

flipkart Affiliate marketing kaise kare

दोस्तों जैसा की आपको ऊपर amazon marketing के बारे में बताया है Flipkart Affiliate प्रोग्राम में भी कुछ अलग नहीं यह भी बिलकुल उसी तरह से होता है Flipkart Affiliate से पैसे कमाने के लिए आपके पास ब्लॉग पर ट्रेफिक होना जरूरी है तभी आप Affiliate products को promote करते हैं।

अगर आपको Flipkart Affiliate से अच्छी income करना चाहते है तो आपको blog या website पर ट्रेफिक बनाना होगा तभी आप अच्छे से पैसे कमा सकते है इसके लिए आपको मेहनत करना बहुत जरूरी है। Flipkart Affiliate में भी आपको register करना होगा और उसके बाद आपको अपने प्रोडक्ट सेल करने होंगे जिससे आपको कमीशन मिलता है और इस तरह से आप पैसे कमा सकते है।

आखिर में,

दोस्तों उम्मीद करता हु की आपको amazon affiliate program se paise kaise kamaye यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल रही होगी जिसमे आपको Affiliate के बारे में विस्तार से जानकरी दी गयी है दोस्तों उम्मीद है affiliate marketing se paise kaise kamaye यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी।

और हाँ अगर आपको इस से संबधित्त कोई भी सवाल पूछना है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है और दोस्तों आप से निवेदन करते है इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर कीजिए ताकि हमें भी आपका सपोर्ट मिलता रहे धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here