Home make money BalleBaazi app से पैसे कैसे कमाए ? पूरी जानकरी हिंदी में।

BalleBaazi app से पैसे कैसे कमाए ? पूरी जानकरी हिंदी में।

BalleBaazi app से पैसे कैसे कमाए ? पूरी जानकरी हिंदी में।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपके अपने allhindiway.com ब्लॉग पर. दोस्तों आज हम बात करने वाले है BalleBaazi app क्या है ? और BalleBaazi app से पैसे कैसे कमाते है ?

दोस्तों आपको बता दे की BalleBaazi app इन दिनों में बहुत popular हो रहा है.BalleBaazi app एक बहुत अच्छी Fantasy App जिससे आप खेलने के साथ साथ पैसे भी कमा सकते हो तो चलिए अब हम बात करते है की BalleBaazi app से पैसे कैसे कमाए ?

BalleBaazi app क्या है ? what is BalleBaazi app

दोस्तों अब हम बात करेंगे की BalleBaazi app क्या है ? आपको बता दे Ballebaazi एक Fantasy स्पोर्ट्स App है. जिसमे आपको तरह तरह के गेम खेलने को मिलते है.

जिसमे आपको क्रिकेट, कबड्डी, फुटबॉल,बेसबॉल, बास्केट बॉल, गेम खेलने को मिलते है. और आपको बता दे की इस app की शरुआत January 2018 में हुई थी.

दोस्तों आपके इसके बारे में बता दे की जो इसके फाउंडर है वो है, नवकिरण सिंह, सौरभ चोपड़ा , पुनीत दुआ ,है जिनका हेडऑफिस नई  देहली में है. और BalleBaazi App की जो ब्रांड एंबैसेडर है वो युवराज कर रहे है.इसका मतलब यह है की इस गेम पर हम विशवास कर सकते है.

और दोस्तों आपको बता दे की इस गेम को मोबाइल में भी खेल सकते हो और वेबसाइट पर भी यह गेम उपलब्ध हो जायेगा अब हम बात करेंगे की BalleBaazi app में Account कैसे बनाये ? तो चलिए स्टेप by स्टेप जानते है.

BalleBaazi app में100 ₹ का फ्री बोनस कैसे पाएं ?

दोस्तों यहां आपको बता दे की BalleBaazi App पर register करना ज्यादा मुश्किल काम है. इसमें आपके पास facebook id, या email id, या फिर आप अपने मोबाइल नंबर से भी log in कर सकते है.इसमें सबसे पहले आप BalleBaazi App को डाउनलोड करे निचे दिए गए लिंक से क्यों की यह app आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा।

click to register on ballebazi

अब हम इसके बाद जानेगे की Ballebaazi app Register कैसे करें ? इस अप्प को रजिस्टर करने के लिए हमारे बताये गए निम्नलिखित स्टेप फॉलो करे.

  • सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है.
  • जब आप open करो गए तो आपको Have Invite Code कुछ सामने ऐसा नजर आएगा उस पर क्लिक करना है.
  •  याद रखना अगर आप उस कोड के ऊपर क्लिक नहीं करते है तो आपको कोड नहीं मिलेगा।
  • इसके बाद आपको हमारा कोड डालना है DNFYV61 जो कुछ इस प्रकार होगा। और आपको यह डालने से 100 रूपए का फ्री बोनस मिल जायेगा 
  • कोड डालने के बाद आपको Get OTP ; पर क्लिक करना है
  • इसके बाद अपने जो मोबाइल नंबर डाला है उस नंबर पर एक otp आएगा जिसे डालना होगा इसके बाद आपको फ्री बोनस मिल जाएगा उससे सिम्पली आप खेल स्टार्ट कर सकते हो।

BalleBaazi app से पैसे कैसे कमाए ?

दोस्तों अब हम बात करेंगे की BalleBaazi app से पैसे कैसे कमाए ? तो इससे जानने के लिए हमारे लेख के साथ बने रहिये इसके बारे में आपको डिटेल्स से बताया जायेगा

दोस्तों अगर आप भी BalleBaazi app से पैसा पैसे कामना चाहते है तो आप बिलकुल सही जानकरी पढ़ रहे है. इस लेख में आपको सरल भाषा में जानकरी दी जयेगी दोस्तों अगर आप भी इस गेम से लाखो रूपए कामना चाहते है तो आप इस गेम को खेलंकर आसानी से पैसे कमा सकते है.

आपको बता दे की BalleBaazi app से पैसे कमाने के लिए आपको अकॉउंट रजिस्टर करना होगा और आपको इसमें टीम बनानी पड़ेगी टीम बनाने पर आपको उसमे जो फ्री बोनस मिलता है उसको इस्तमाल करना है.

BalleBaazi app से पैसे कमाने के लिए लिए आपको बताया जाएगा की बल्लेबाज़ी गेम कैसे खेले ? BalleBaazi game में टीम कैसे बनाये ? बल्लेबाज़ी से पॉइंट कैसे मिलते है ? और भी बहुत कुछ जिसकी मदद से आप पैसे आसानी से कमा सकते है. अब पहले हम बात करेंगे यह गेम कैसे खेलते है.

यह भी पढ़िए Myteam11 से पैसे कैसे कमाएं ?

BalleBaazi game कैसे खेलते है हिंदी में ?

दोस्तों बल्लेबाज़ी गेम खेलना ज्यादा मुश्किल काम नहीं है. अगर आप इस पर गेम खेलना नहीं जानते है तो आप चिंता न करे.क्योकि यहां आपको सारा डिटेल्स से बताया जायगा।

आपको बता दे की गेम खेलने के लिए पहले आपको एक टीम बनानी पड़ती है.और आप बल्लेबाज़ी गेम खेलने के लिए तीन तरह की टीम बना सकते हो.

Classic Fantasy – बल्लेबाज़ी Classic Fantasy Team बनाने के लिए आपको यहां पर 100 रूपए का क्रेडिट्स फ्री में मिलता है इस गेम में आपको अपने अनुसार 11 खिलाडी को चयन करना होता है.

Batting Fantasy – Ballebaazi Batting Fantasy Team बनाने पर आपको 45 रूपए का क्रेडिट्स फ्री में मिलता है इस गेम को खेलने की लिए आपको 5 खिलाड़ियों का चयन करना होता है.

Bowling Fantasy – बल्लेबाज़ी Bowling Fantasy Team  बनाने के लिए आपको 5 खिलाड़ियों का चयन करना होता है. इसमें भी आपको 45 रूपए का क्रेडिट्स मिलता है.

और आपको बता दे की सभी खिलाड़ियों के आगे उनके पॉइंट नोट किये हुए होते है.और इसमें आपको वो ही प्लेयर चुने जो खेल रहे होते है.और कोनसा खिलाडी खेल रहा है और कोनसा नहीं यह भी जानना बिलकुल आसान है.

जब मैच शुरू होता है तो उसके 10 या 20 मिनट पहले यह लाइनअप लिखा आ जाता है जो खिलाडी खेल रहा होता है उसके निचे ANNOUNCED (Playing) लिखा हुआ आजाता है. जो नहीं खेल रहा होता उसके निचे not playing लिखा हुआ आ जाता है

कुछ ऐसी वेबसाइट है जिससे आप मैच के बारे में और अधिक जानकरी ले सकते है. वो यह Cricbuzz.com और FanCode.com वेबसाइट है. और अब हम बात करंगे Ballebaazi game अपनी टीम कैसे बनाये ? 

Ballebaazi game अपनी टीम कैसे बनाये हिंदी में ?

आपको बता दे की Ballebaazi game अपनी टीम  बनाना बहोत हि आसान है. Ballebaazi में Cricket में तीन प्रकार की team Classic ,Batting, Bowling आदि  बना सकते हो  तो चलिए मैं आपको तीनो Team बनाना सिखाउगा हमारे बताये गए स्टेप फॉलो कीजिये।

दोस्तों अब यहां पर आपको विकेट कीपर, बैट्समैन,आल राउंडर, बॉलर, में Players को Select करना है।इसके बाद बाद कप्तान और उपकप्तान  का चयन करना है.

Ballebaazi Classic Team कैसे बनाते है ?

दोस्तों आपने करना क्या है Upcoming Match पर क्लिक करना होगा उसके बाद ऊपर आपको Classic पर क्लिक करना है फिर आपको निचे टीम ऑप्शन पे क्लिक करना होगा| और फिर आपको कुछ इस तरहा से दिखेगा  Create First Team पर क्लीक करना है.

बता दे की आपको यहां टीम बनाने के लिए 100 रूपए का फ्री पॉइंट्स मिलते है.इन्ही 100 पॉइंटो से ही आपको गेम स्टार्ट करना है. अब टीम बनाई गए

  • आपको करना क्या है सबसे पहले आपको अपनी Team के लिए 1 – 4 Wicket keeper सेलेक्ट करने है.
  • अब आपको अपनी टीम के लिए 3 – 6 बैट्समैन सेलेक्ट करने हैं। दोनों टीमों में से बेस्ट बैट्समैन को सेलेक्ट करे.
  • इसके बाद आपको ऑल राउंडर में आप 1 – 4 Player को सेलेक्ट करने है.
  • और फिर  बॉलिंग के लिए आप 3 – 6 बॉलर Select कर सकते हैं.

जब आप सारे खिलाडी सेलेक्ट कर लेते है तो आपको नेक्स्ट पर क्लिक करना है आप कप्तान और उपकप्तान सलेक्ट  करे फिर आप Next पे क्लिक करे. आपको बता दे की आप एक टीम से ज्यादा से ज्यादा 7 खिलाड़ी ले सकते है और फिर दूसरी टीम से 4 खिलाड़ी ले सकते है।

Ballebaazi Batting Team कैसे बनाये ?

आपको बता दे की बैटिंग Fantasy में आपको केवल run के ही पॉइंट मिलते है. याद रहे वो ही खिलाडी चुने जो अच्छे रन बनाये इनसे आपको काफी पॉइंट मिलते है.

पहले भी बताया है की आपको टीम बनाने के लिए 45 Points मिलते है. उन्ही 45 Points से आपको अपनी 5 खिलाड़ियों का चयन करना है. आप एक टीम से 3 खिलाड़ी ले सकते है और दूसरी टीम से 2 खिलाड़ी ले सकते है.

जैसे ही आप अपकमिंग मैच पर क्लिक करेगे तो ऊपर आपको बैटिंग के option पे क्लिक करना है फिर आपको निचे टीम option पर क्लिक करना है | और फिर Create First Team पर क्लिक करे.

Ballebaazi Bowling Team कैसे बनाये ?

इसमें आपको केवल विकेट, मेडेन ओवर,कैच ,स्टंपिंग , रन आउट के ही पॉइंट मिलते है. और हाँ आपको वही खिलाडी चुनने है जो अच्छा परफॉर्मन्स दे.

इसमें में भी आपको टीम बनाने के लिए 45 पॉइंट मिलते है उन्ही की मदद से आपको अपनी टीम बनानी है.

जैसे ही आप अपकमिंग मैच पर क्लिक करेगे तो ऊपर आपको बोलिंग के option पर Click करना है फिर आपको निचे Tema option पे क्लिक करना है | और फिर Create First Team पर क्लिक करना है.

Ballebaazi  game में Points कैसे मिलते हैं ?     

दोस्तों अगर आप पहेली बार Ballebaazi game खेल रहे है तो Ballebaazi app में  पॉइंट सिस्टम कैसे काम करता है ? यह आप निचे दिए गए बटन पर क्लिक करके अच्छे से जान सकते हो.

Blallebaazi (Classic ,Batting, Bowling) fantasy Point System

Ballebaazi app से Payment कैसे मिलता है ?

दोस्तों बलबाज़ी app से पेमेंट लेना बहोत ही आसान है. इस गेम से जीते हुए पैसे आप सीधा बैंक अकॉउंट में या तो Paytm Wallet में Transfer कर सकते हो.Ballebaazi app से पैसे Transfer करने के लिए आपको अकॉउंट Verify करना होता है उसके बारे में भी डिटेल्स से जाने।

note – बैंक अकॉउंट में पैसे Transfer करने के लिए काम से काम आप 100 रुपय बल्लेबाज़ी गेम से जीते होने चाहिए जभी आप पैसे Transfer कर सकते है.

Ballebaazi Account  Verify कैसे करते है ? 

अगर आप बल्लेबाज़ी app में अपना अकॉउंट Verify करना चाहते है तो।  तो आपके पास pen card का होना अति आवश्यक है बल्लेबाज़ी app में अपना अकॉउंट Verify करने के लिए हमारे बताये गए स्टेप फॉलो कीजिये

  • जब आप अपना बल्लेबाज़ी app ओपन करते है तो निचे अकॉउंट का ऑप्शन नजर आएगा उस पर क्लिक करना होगा।
  • फिर उसके बाद आपको अपना email id डालना है.id डालने के बाद Ballebaazi की तरफ से उसी id पर email आएगा उसको ओपन करके Verify email पर क्लिक करना है , उसके बाद आपका email Verify हो जायगा।
  • अब इसके बाद आपको अपने पेनकार्ड का फोटो अपलोड करना है इमेज का साइज 2 mb का होना चाहिए।
  • उसके बाद आपको अपना नाम ऐड करना है जो पेन कार्ड में होगा।
  • इसके बाद आपको अपने पेन कार्ड का नंबर डालना है.
  • date of birth डालनी है.
  • और फिर अपना राज्य चुनना है जो आपके पेन कार्ड में है.

फुल डिटेल्स डालने के बाद निचे आपको सबमिट या Verification होगा उसके ऊपर क्लिक करके आप अपना अकॉउंट Verify कर ले 24 घंटे के अंदर अंदर आपका अकॉउंट Verify हो जाएगा

Ballebaazi App Customer Care एंड  Email Id 

दोस्तों अगर आप Ballebaazi app के customer care से किसी भी प्रकार की शिकायत या हेल्प लेना चाहते है तो उनके अप्प पर दिए गए ईमेल पर संपर्क कर सकते है। –support@ballebaazi.com यह Ballebaazi  app की email id है.

आखिर में,

दोस्तों उम्मीद करता हु मे BalleBaazi app क्या है ? यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी और साथ में BalleBaazi app से पैसे कैसे कमाए ? यह भी सिखने को मिला अगर आपको इसके बारे में और कोई सवाल या जानकरी चाहिए तो हमें जरूर बताये हम आपके सवाल का जवाब जल्दी से जल्दी देने की कोशिश करेंगे

आशा करता हु आपसे इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिये ताकि हमें भी आपका सपोर्ट बने रहे धन्येवाद। जय हिंदी,जय भारत,