FAU-G गेम क्या है ? FAU-G Apk Download for Android/iOS

fau g क्या है ?

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका allhindiway  में। आज हम बात करेंगे की Fau-g game kya hai ? भारत सरकार ने कुछ दिनों  पहले popular battle royal game PUBG Mobile समेत 118 विदेशी apps पर बैन लगा दिया है और इसके बाद लाखों usesr PUBG के बदले  दूसरे गेम्स खोज रहे हैं।

अब बॉलिवुड ऐक्टर अक्षय कुमार की ओर से पहला made in india battle royal game  ‘FAU-G’ अनाउंस किया गया है। यानी कि PUBG बैन के चलते प्लेयर्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है और अब वे आत्मनिर्भर भारत को सपॉर्ट करते हुए नया गेम जल्द  खेल पाएंगे।

fau-g गेम या जिससे आप Fearless And United-Guards के नाम से भी जान सकते है।  इस गेम को खास तोर पर हमारे देश के नोजवानो को नजर में रखते हुए बनाया गया है।

इस गेम के बारे में और भी बहुत जानकरी है जो आपको पता होनी चाहिए जैसे की Fau-g game kya hai ?  or Fau-g game kaise download kare ? तो चलिए अब हम इसके बारे में आगे जानते है।

FAU-G गेम क्या है? FAU-G Apk Download for Android/iOS

Fau-g game क्या है ?

रिपोर्ट के अनुसार FAU-G गेम एक indian first person shooter , गेम है जिससे single या multiplyer के रूप में खेला जा सकता है।  इस गेम को हिंदी में फौजी गेम के नाम से जाना जयेगा इससे यह सिद्ध होता है की यह गेम हमारे भारतीयों सेनिको को नजर में रख के बनाया गया है।

इस game में आपको पहले level में ही galwan valley की घटना देखने को मिलेगी जहा पर अभी june 2020 में ही भारत और चीन के सेनिको के बीच काफी मारामारी की घटना सामने आयी थी।

और इस गेम को लेकर अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नए गेम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने एक tweet करके बोले की  , ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी  के आत्मनिर्भर अभियान को सपॉर्ट करते हुए मैं एक ऐक्शन गेम Fearless And United-Guards FAU-G project कर रहा हूं।

और अक्षय कुमार के अपने tweet के कर इस game  से होने वाली कमाई का 20 % हिस्सा हमारी  भारत की सेना को जाएगा। ‘भारत के वीर’ को सेना के जवानों को समर्पित एक संस्था है

जिसकी स्थापना गृह मत्रालय की ओर से की गई है। वहीं GOQii की सीईओ विशाल गोंडल ने FAU-G को अपने देश भारत का एक अहम  हिस्सा बताया है। इससे देश की सेना  काफी को मदद मिलेगी ।

और अब FAU-G  के बारे में हम आपको थोड़ी और जानकरी देते है।  जैसे की name ,size , country , etc

  • game app name –  FAU-G (Fearless And United-Guards)
  • game  size –            NA 
  • country –                india 
  • category –              battle  game
  • developer   –         ncore  games
  • launch date    –    october , 2020

FAU-G game कौन  Develop कर रहा है ?

दोस्तों FAU-G  game को banglor -based publisher ncore games develop कर रही है जो की भारत की सेना के लिए भी मददगार रहेगा इस FAU-G  game में अभिनेता अक्षय कुमार भी पूरा सहयोग दे रहे है।

क्या FAU-G  game  हमारे सैनिको की  मदद करेगा  ?

जैसा की में आपको पहले ही बता चूका हु की अक्षय कुमार के अपने tweet  कर इस game से होने वाली कमाई का 20 % हिस्सा हमारी  भारत की सेना को जाएगा। जो की भारत के वीर’ को सेना के जवानों को समर्पित एक संस्था है जिस से सेनिको के परिवार को भी help मिल सके। और सैनिक के परिवार को किसी भी दिक्कत का सामना न करने पड़ा ,

FAU-G  game ios & android में download कैसे करे ?

दोस्तों FAU-G  game को आप किसी भी phone में जैसे की apple , या किसी भी android mobile में download कर सकते है FAU-G  game release नहीं हुआ है जब होगा तो आप simply play store या google से डाउनलोड कर सकते है।

FAU-G  game और pubg game में क्या अंतर है ?

pubg game –  आज के समय यह game इतना popular हो चुका है कि दुनिया के लगभग सभी gamer PUBG के बारे में जानते हैं PC हो या mobile हर platform ,में इस game  को सबसे ज्यादा खेला जा रहा है आपको बता दे कि इस गेम को साल 2017 में लांच किया था और अब तक यह game बहुत लोगो ने पसंद किया है।

FAU-G  game – जैसा की आपको में पहले ही बता चूका हु की Fau-g game kya hai ?  रिपोर्ट के अनुसार FAU-G गेम एक indian first person shooter , गेम है हाल में ये गेम भारत में lounch होने वाला है banglor -based publisher ncore games develop कर रही है इस गेम के बारे में मेने आप को ऊपर बता ही दिया है इसका size , country , etc

ncore games क्या है ?

ncore games कोई गेम नहीं है यह एक company है जो FAU-G  game को develop कर रही है और इस कंपनी को 2018 में शुरू किया था।  यह company बंगलौर में है पहले भी यह कंपनी बहुत multiplyer  game बना चुकी है।

और यह company भारतीय लोगो की पसंद के अनुसार गेम बनाना पसंद करती है। और यह ही company बहुत जल्द  FAU-G  game को लॉन्च करने वाले है। और gaming industry में बहुत ही फेमस  vishal गोंडल ने पैसे invest किये है।

Fau-g game  apk कैसे download करे ?

FAU-G  game अभी तक lounch नहीं हुआ है जैसा ही FAU-G  game लॉन्च  होगा सबसे पहले आपको यह पर डिटेल्स में बताया जाये गए की Fau-g game kaise download kare ? और हाँ अगर आप चाहते है की game आने पर सबसे पहले आप उस गेम को खेले तो आपको गेम आने पर यहां पर linke मिल जाएगा जिस से आप पहले गेम डाउनलोड कर सकते है।

FAU-G  game kab लॉन्च होगा ?

FAU-G  game app कंपनी ने एलान किया है की  FAU-G  game को बहुत  ही जल्द कंपनी के अनुमान के अनुसार इस गेम को अक्टूबर 2020 के अंत तक lounch कर सकते है क्यों की भारत में pubg game बंद होने से लोगो को बहुत ज्यादा इंतजार करना पड़ रहा है।

और यह भी उम्मीद जताई जा रही है की FAU-G  game करीबन 200 million से भी ज्यादा लोगो को अपनी तरफ अकर्षित्त करने वाला है।

 pubg game ban क्यों किया ?

जैसा की आप यह तो जानते ही होंगे कीनई दिल्ली। भारत सरकार ने 2 सितंबर को 118 मोबाइल ऐप्स पर बैन लगाया है, जो चीन से जुड़े हुए हैं। बैन किए गए ऐप्स में फेमस मोबाइल गेम PubG  Mobile भी शामिल है। केंद्र सरकार के आदेश के दो दिन बाद अब pubg मोबाइल को भारत में गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर ने हटा दिया है।

लेकिन PUBG को बैन करने के पीछे सरकार बहुत ही कारण रहे होंगे इस पर बात करना  बहुत ही जरूरी है, क्योंकि भारतीय users के data चोरी को खतरा मानते हुए सुरक्षा की दृष्टि से बैन करने के साथ ही PUBG को बैन करने के पीछे युवा पीढ़ी की PUBG में संलिप्तता को ध्यान में रखते हुए भी सरकार द्वारा ये सही फैसला लिया गया है।

भारत में हर रोज हर दिन PUBG गेम के कारण न जाने कितने ही हादसेऔर कितनो की जाने गयी है।  और लगातार खबरों में रोज यह आ ही जाता था की pubg game की पीछे हु मौत pubg game की धुन हमारे सभी भारत वासी पर सवार हो चुकी थी इसलिए भारत सरकार ने pubg ban किया।

FAU-G game  popular  क्यों हो रहा है ?

FAU-G  game की अभी हल में एलान किया है की FAU-G  game जल्द ही लॉन्च होने वाला है जैसा की आप सब को पता ही है की pubg ban के कारण लोग काफी बेसब्री से FAU-G  game का  इंतजार कर रहे है क्यों की pubg लोगो में काफी प्रसिद्ध था

तो लोग इस कारण से रुक नहीं पा रहे है और FAU-G  game का इंतजार कर रहे है। और लोग चाहते है की FAU-G  game काफी अच्छा हो जो उन्हें खेलने में मज़े आये।

FAU-G  game में क्या देखने को मिलेगा ?

FAU-G  game काफी समय से कंपनी तयार करने में लगी हुई है लेकिन अभी FAU-G  game में काफी testing करने को रह रही है vishal गोंडल का कहना है इस FAU-G  game में आपको first level में galwan valley की घटना देखने को मिलेगी जहा पर अभी june 2020 में ही भारत और चीन में काफी विवाद हुआ था। क्योंकी यह game उसी के आधारति पर तैयार किया गया है।

और vishal गोंडल ने यह भी बताया  है की आगे चल के और satage पर करके आपको ऐसी घटनाएँ देखने को मिले गई   जो की हमारे भारतीय सैनिक लड़ते आ रहे है।

 जानिए  — mpl app se paise kaise kamaye ?

 

मुझे आपसे उम्मीद है की मेरा यह लेख  Fau-g game kya hai ? आपको अच्छा लगा होगा क्यों इसमें सभी जानकरी हिंदी में दि गयी है और Fau-g game kaise download kare ? लॉन्च होने के बाद आपको इसके बारे में भी बताया जायेगा मेरी हमेशा ये कोशिश रहती है की आपको आपके हर सवाल के जवाब हिंदी इसी site पर मिले आपको कही और internet पर टाइम ख़राब न करना पड़े।

इससे क्या है अगर आप इस site को सेव के लेंगे तो आपको हर रोज कुछ नया देखने और सिखने को मिलेगा जिससे आपको कही और भटकना न पड़े और आपका टाइम भी ख़राब नहीं होगा और अगर आपके मन इस लेख को ले करके       के कुछ भी शक (doubts)  हो मुझे कमेंट करके जरूर बताये ताकि में आपकी और भी मदद कर सकु।

अगर आपको Fau-g game kya hai ? अच्छा लगा तो इस लेख को अपने दोस्तों, रिस्तेदारो, सभी तक जरूर से जरूर share करे ताकि हमें भी आपकी support मिलती रहे और हम आपके लिए रोज कुछ नया लेके आते रहे। धन्येवाद।                                                                                                                                                                जय हिन्द , जय भारत