Mitron App से पैसे कैसे कमाये 2021 ? पूरी जानकरी।

Mitron App से पैसे कैसे कमाये 2021 ? पूरी जानकरी।

Mitron App se paise kaise kamaye ? दोस्तों आप जानते है की आज कल आप सब लोग इंटरनेट पर शार्ट वीडियो देखना बहुत पसंद करते है और साथ साथ वीडियो बनाना भी काफी पसंद करते है। दोस्तों आप सब ने Mitron App तो सुना ही होगा तो दोस्तों अगर आप भी जानना चाहते है मित्रों अप्प की जानकारी तो बने रहिये इसी पोस्ट के साथ।

दोस्तों अगर आप Tik Tok डिलीट कर चुके हैं, या फिर आप Tik Tok पर वायरल नहीं हो रहे है । तो अब आ गया है, एक भारतीय App जो की  भारत का TikTok Best alternative App है इस App नाम Mitron app है।

यह अभी हाल कुछ ही दिनों पहले लांच हुआ है। तो दोस्तों आज के इस Article में हम जानेंगे कि Mitron app kya hai ? और इसके साथ जानगे how to earn money from Mitron app की हम Mitron app से पैसे कमाने के तरीके तो चलिए जानते है पहले मित्रो अप्प क्या है ?

Mitron App kya hai ? what is mitron app in hindi

दोस्तों आपको बता दे की Mitron app एक भारतीय Short video making app हैं। दोस्तों आपको पता है की आज के इस internet के ज़माने में आपने कोई न कोई शार्ट वीडियो जरूर देखी होगी आप लोगों  ने टिकटोक का नाम तो सुना ही होगा ये शार्ट वीडियो बनाने का एक platform है जिस पर आप वीडियो बना कर इंटरनेट पर अपलोड करते हैं यह App बहुत ही ज्यादा फेमस है।

Mitron app का Interface देखने में काफी अच्छा और आसान है। अगर रेटिंग की बात की जाय तो इस app को अभी तक 4.7 की rating है जो काफी अच्छी है और इस एप्प के बारे में सोशल मीडिया पर भी काफी पॉजिटिव चर्चे हो रहे है। और आपको बता दे की ज्यादातर भारतीय लोग इस बात से खुश है की यह भारतीय App है।
और दोस्तों इसके साथ साथ आप Mitron app में भी आप कई सारे videos आसानी से देख सकते है ,और like, share , और comment भी आसानी से कर सकते है। और दोस्तों इसकी खास बात यह भी है की यह एप्लीकेशन Android और IOS सभी Device के लिए उपलब्ध है। इस app को दूसरा ऐसा ऐप माना जा रहा है, जिसके रोजाना Half million डाउनलोड हो रहे हैं। और दोस्तों आपको बता दे की Mitron app से पैसे भी कमा सकते है। तो चलिए जानते है।

Mitron App se paise kaise kamaye ?

दोस्तों अब हम बात करेंगे की Mitron app से पैसे कमाने के तरीके की दोस्तों आपको बता दे की इस ऐप से पैसे कमाने की अभी तक कोई Official news नही आयी है। मिंत्रों एप्प में अभी किसी तरह का monetization का ऑप्शन अभी नहीं है।

दोस्तों जिस तरह से आप टिकटोक से पैसे कमाते थे उसी प्रकार अगर आपकी Mitron Profile Famous हो जाती है और आपको ज्यादा से ज्यादा followers बढ़ने पर कई कम्पनिया ऐसी है जो आपको sponsor करती है। videos के videws के हिसाब से आपको पैसे मिलते है, आपकी MItron ID के followers million में है तो आप  लाखो रूपये कमाए जा सकते है।

और दोस्तों आपको तरीके की बात करे तो अगर आपके पास MItron ID के followers million में है तो आप अपने Instagram Followers बढ़ा सकते हैं। आपको वहां पर ही Promotion  के लिए Sponsorship आने लग जाती है। उससे आप किसी भी कंपनी का प्रोडक्ट्स स्टोरी में ऐड करके पैसे कमा सकते है।

और दूसरा तरीका यह है की दोस्तों अगर आपके अच्छे Followers इस तरीके मेंं भी अगर Mitron ऐप पर आपके अच्छे Followers हैं। तो आपको इस ऐप पर ही Promotion मिल सकते हैं। दोस्तों मन लीजिये अगर आपको पास 1 लाख Followers हैं और आपकी सभी वीडियो पर 10,000 View आते है तो तो जैसे कोई नई app आती है तो उसमे भी उस App का आप Mitron ऐप में अपने वीडियो के आगे 10 सेकंड का Promotion करके भी पैसा कमा सकते हैं।

दोस्तों आपको बता दे की अभी Mitron ऐप में पैसे कमाने का कोई  तरीका नहीं है अगर आपको इस अप्प से पैसे कमाने है तो आपको डेली अपडेट रहना होगा अपने Followers बढ़ाने होंगे उस तरीक से आप पैसे कमा सकते है।

यह भी पढ़े Snack video app से पैसे कैसे कमाए ?

mitron app account kaise banaye ?

दोस्तों यहाँ आपने इसके बारें में जान तो लिया अब हम बात करंगे Mitron app में id कैसे बनाते है ? अकॉउंट बनाने के लिए आपको हमारे बताये गए पॉइंट फॉलो करने होंगे।

  • दोस्तों सबसे पहले आपको App Open करके Profile Option select करना है।
  • इसके बाद अपने gmail id डाल  कर Sign Up कर लेना है।
  • फिर अब अब आपको Following, Followers and Heart लिखा हुआ दिखाई देगा।
  • और दोस्तों अगर आपको फिर से अपने अकॉउंट में कुछ बदलना है तो आपको उसी पेज पर दाहिने तरफ ऊपर 3 Dot दिखाई देंगे उसमे Profile में changes करके Save कर देना है।

mitron app me video kaise banaye ?

दोस्तों मित्रो अप्प में भी उसी प्रकार वीडियो बनती है जिस प्रकार हम टिकटोक पर वीडियो बनाते है तो अगर आपको नहीं पता तो चलिए जान लेते है। इसको जानने के लिए आपको हमारे बताये गए स्टेप फॉलो करने होंगे ,

  • दोस्तों आपको इस अप्प पर वीडियो बनाने के लिए तो सबसे पहले आपको Camera Icon को क्लिक करना होगा ।
  • अब इसके बाद आपको Select Sound पर क्लिक करके अपने गाना के चयन कर लेना है जिस गाने पर आप वीडियो बनाना चाहते है।
  • वही आपको Select Sound के आस पास Front and Rear Camera change करने का ऑप्शन और फ़्लैश बंद और चालू करने का भी ऑप्शन मिल जायेगा।
  • फिर इसके बाद आपको बिलकुल निचे एक लाल रंग बटन दिखाई देगा उसको आप प्रेस करके वीडियो शूट कर सकते और या फिर आपके पास वीडियो है तो उसे अपलोड भी कर सकते है।
  • इसके बाद लास्ट में आपको आप ✅ पर क्लिक करके बनाई गई वीडियो पब्लिश कर सकते हैं।

mitron app kis desh ka hai ?

अगर आप भी इसे भारतीय समझ रहे हैं तो आपको बता दे कि यह भारत में तैयार नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसे पाकिस्तान में इजाद किया गया था यह एप्प मूल रूप से पाकिस्तान का है। मित्रों एप को एक पाकिस्तानी डेवलपर्स से करीब 2,500 रुपये में खरीदा गया है। 

इस App का original नाम टिकटिक था तथा इसे पाकिस्तान के इरफ़ान शेख की कंपनी Software Development Qboxus के द्वारा तैयार किया गया था इस App का सोर्स कोड भी अगर आप देखेंगें तो बिल्कुल TikTok App के सोर्स कोड की तरह देखने को मिलेगा।

बाद में इरफ़ान शेख ने इस App को बेच दिया इरफ़ान शेख चाहते थे कि उनके इस सोर्स कोड का इस्तेमाल अन्य App बनाने के लिए किया जाये परन्तु हुआ इसके उल्टा बस उनके इस App का नाम और Logo बदल दिया गया और इसको भारत में लॉच कर दिया गया.

यह भी पढ़े – Youtube shorts से पैसे कैसे कमाए ?

mitron app ka malik kaun hai ?

अब आपको बताते है की मित्रों ऐप का मालिक कौन है ? दोस्तों आपको सही और शार्ट जानकरी में बताये तो मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक Mitron App के मालिक Shivank Agrawal हैं। जो IIT Roorkee के स्टूडेंट हैं इन्होने अपने इस ऐप को 11 अप्रैल 2020 को लांच किया था।

आखिर में,

दोस्तों उम्मीद करता हु आपको यह लेख Mitron App se paise kaise kamaye ? अच्छा लगा होगा। और इसके साथ साथ अपने यह भी जाना की Mitron App क्या है ? दोस्तों अगर आपको इसमें कुछ और भी सवाल जानना है तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते पूछ सकते है।

और दोस्तों आपसे निवेदन है 👏इस लेख को अपने दोस्तों के साथ Social media जैसे :-Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites पर जरूर share कीजिये। ताकि हमें आपका सपोर्ट बना रहे। धन्येवाद,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here