Mobile से Delete photos वापस कैसे लाए ? पूरी जानकरी हिंदी में

Mobile से Delete photos वापस कैसे लाए ? पूरी जानकरी हिंदी में

delete photo gallery me kaise laye ? दोस्तों कभी कभी होता ऐसा है की हम अपने मोबाइल फ़ोन से फोटो डिलीट कर बैठते है अब हम सोचते है मेरे mobile से photo delete हो गए हैDelete hoye photo wapas kaise laye या deleted photos recover कैसे करे तो दोस्तों आप बिलकुल चिंता न करे

क्योकि आज हम आपको बताने वाले है की डिलीट हुए फोटो वापिस कैसे आते है दोस्तों आज कल हम जानते है की स्मार्टफोन हर किसी के पास देखने को मिलेगा और दोस्तों हमारे मोबाइल हमेशा ही हम यादगार फोटो सेव कर के रखते है क्योकि जब हम फ्री होते है तो उन्ही फोटो को देख कर याद ताजा कर लेते है।

पर दोस्तों होता ऐसा है कई बार की हम अपने गैलरी में फोटोज डिलीट कर बैठते है गलती से या कई बार बचे ही कर देते है उन्हें पता नहीं होता तो उस टाइम हम सोचते है  सर्च करते है की bina kisi app ke delete photo wapas kaise laye ? तो दोस्तों आप भी जानना चाहते है तो मोबाइल से डिलीट फोटो वापिस लाना तो बने रहिये इस आर्टिकल की साथ लास्ट तक।

Delete photo wapas kaise laye 2021

दोस्तों आपको बता दे की फ़ोन से फोटो डिलीट करना जितना ही आसान होता है उतना ही फ़ोन में फोटो वापिस लाना होता है क्योकि आपको बता दे की फ़ोन में डिलीट हुए फोटो को वापस पाने के लिए कुछ थर्ड पार्टी अप्प बनाये गए है जिसकी मदद से आप अपने पुराने फोटोज वापस ला सकते है।

तो चलिए दोस्तों में आपको ऐसे अप्प के बारे में बताता हु जिनकी मदद से आप आसानी से फोटो वापिस ला सकते है तो चलिए बिना देरी किये स्टार्ट करते है।

यह भी पढ़े- Corona Caller Tune कैसे हटाए ?

Restore Image App se photo wapis kaise laye 

mobile se photo delete ho jane par wapas kaise laye  इसके लिए आप बिलकुल फ्री रहिये क्योकि हम आपको ऐसे Restore Image App. के बारे में जानकरी देंगे जो की पेड और फ्री दोनों में आपको मिल जाएगी। दोस्तों आपको बता दे की फोटोज वापिस लेन के लिए  यह अप्प आपके बहूत काम आनी वाली है।

दोस्तों डिलीट फोटो का बैकअप लेने की लिए हमारे बताये गए स्टेप फॉलो कीजिये :-

  • सबसे पहले आपको कर लेना है Restore Image App डाउनलोड जिसका लिंक नीचे दिया हुआ है।
  • इसके बाद इंसटाल हो जाने के बाद इस अप्प को ओपन कर लेना है।
  • दोस्तों ओपन कर लेने के बाद आपको एक ऑप्शन नजर आएगा Search the image you want to restore इस तरह का उस पर क्लिक कर लेना है।
  • अब इसके बाद आपको डिलीट हुए फोटोज रिकवर होने स्टार्ट हो जाएंगे।
  • और आपको जिस भी फोटो को वापिस लाना है उसे सेलेक्ट कर ले और सेलेक्ट करने के बाद आपको restore image पर क्लिक करना है और आपके फोटो वापिस आपके मोबाइल में।

डाउनलोड करे

Diskdigger photo recovery app

दूसरा अप्प यह है DiskDigger photo recovery App यह अप्प भी डिलीट हुई फोटो को वापिस लाने में काफी शानदार अप्प है इस अप्प की मदद से भी आप अपने डिलीट हुए फोटो को रिकवर कर सकते है। इस अप्प को गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है नहीं तो आपको निचे लिंक दिख रहा है वहां से डाउनलोड कर ले।

दोस्तों यह अप्प भी आपको फ्री और प्रीमियम वर्जन दोनों में मिल जयेगा तो चलिए जानते है delete hue photo recover kaise kare DiskDigger app se आपको करना यह होगा की हमारे बताये गए स्टेप फॉलो करने होंगे

  1. सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड मोबाइल इस अप्प को इंसटाल कर लेना है।
  2. और फिर इंसटाल हो जाने की बाद आप इसे ओपन करेंगे।
  3. जब आप इस अप्प को ओपन कर लेते है तो उसके बाद आपको scan का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।
  4. स्कैन होने के बाद जो फोटो आपकी डिलीट हुई है वो दिखाई देगी।
  5. इसके बाद आपकी जो फोटो रिकवर करनी है उससे सेलेक्ट कर ले।
  6. फिर आपको रिकवर बटन दिखे गा पर क्लिक करना है
  7. कुछ समय के अंदर प्रोसेस होने के बाद आपको फोटो रिकवर हो जाएगी।

डाउनलोड करे

दोस्तों आपको बता दे की वैसे तो इंटनेट पर आपको फोटो वापिस करने के लाखो अप्प मिल जायेंगे लेकिन हम आपको ज्यादा अप्प के बारे में बता के भ्रमित नहीं करना है इसलिए आपको हमने ये दोनों Best Image recovery Apps 2021 के बारे में बताया है जिनकी मदद से आप फोटो वापिस ला सकते है।

यह भी पढ़ेFacebook स्टोरी में किसी भी कॉपी लिंक को कैसे डालें

Apne photo ka backup kaise le

जैसा की अभी तक हमने पढ़ा की mobile me delete photo wapas kaise laye अब दोस्तों यह बात तो आप भी जानते है की हम अपने मोबाइल में फोटो या फाइल जानबूझ कर तो डिलीट करते नहीं है अनजाने में हो जाती हैं तो ऐसी समस्या से अच्छा है की आप पहले ही अपना बैकअप बना लेना चाहिये। जिससे हमें आगे चल के कोई परेशानी न आये।

तो इसके लिए हम आपको बताएंगे Google Photos apps के बारे में दोस्तों इस अप्प की मदद से अपने फोटो का आटोमेटिक बैकअप जनरेट कर सकते है जिससे हम कभी भी हुई डिलीट फोटो को वापस कर सकते है।

  • इसके लिए आपको करना क्या है सबसे पहले Google Photos app इंसटाल कर लेना अपने मोबाइल में।
  • अब अप्प को ईमेल से लॉग इन कर लें.
  • उसके बाद आप अप्प की सेटिंग में जाये।
  • इसके बाद आपको करना क्या उसमे आपको Backup & sync का ऑप्शन दिखेगा उसे चुन ले।
  • अब आप अपने अनुसार वीकली या मंथली का बैकअप सेट कर सकते है।

डाउनलोड करे

इस प्रकार आप कभी भी अपने फोटो डिलीट हो जाते है तो सिर्फ एक ही क्लिक में ही अपने फोटो का रिकवर कर सकते है। और इससे आपको कभी थर्ड पार्टी अप्प की भी कभी जरूरत नहीं पड़ेगी।

आखिर में,

उम्मीद करता हु दोस्तों Delete photo wapas kaise laye ? इस आर्टिकल में दी गयी जानकरी आपके काम आयी होगी दोस्तों अगर आपको इस पोस्ट के लेके कोई भी सवाल है या कुछ पूछना है तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के पूछ सकते है।

और दोस्तों आशा करता हु आप सभी से mobile me delete photo wapas kaise laye ? अपने दोस्तों के साथ Social media जैसे :-Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites पर जरूर share कीजिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here