Paytm first game क्या है ? Paytm first game से पैसे कैसे कमाए ?

Paytm first game से पैसे कैसे कमाए ?

हेल्लो दोस्तों !

स्वागत है आपका allhindiway की एक और नई पोस्ट में जानेगे Paytm first game क्या है ? और दोस्तों आज के इस टाइम हर एक इंसान सोचता है की वो घर बैठे पैसे कैसे कमाए ? तो आपको यह तो पता ही होगा

की आज कल internet पर बहुत से ऐसे Apps Available जिसकी मदद से आप आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते हो।  तो हाँ  दोस्तों आपको आज इस पोस्ट में सब कुछ बताया जायेगा की  Paytm first game से पैसे कैसे कमाए ?  बने रहे इस लेख के साथ।

दोस्तों mpl kya है ? इसके बारे में भी आपको पहेली पोस्ट में बता चूका हु यह बैंक erning app है जिसके बारे में आप जान सकते है। तो दोस्तों अब बात आती है Paytm first game क्या है ?

यह भी एक paytm game erning game है जिससे आप लाखो कमा सकते है Paytm first game भी mpl गेम की तरह ही है जिसकी मदद से आप आसानी से पैसे कमा सकते है तो चलिए अब हम बिना देरी किये Paytm first game के बारे में जानते है।

MPL से पैसे कैसे कमाए ? 

Paytm first game क्या है ?

आप सभी ने Paytm का नाम तो जरूर सुना होगा। और कितने लोग इसको इस्तेमाल भी करते होगें । तथा Paytm के बाद एक ऐसा Gaming ऐप जो अभी पूरे मार्केट में धूम मचा रही हैं।

उसका नाम है पेटीएम फर्स्ट गेम्स जो की एक ऑल-इन-वन मोबाइल गेमिंग प्लेटफॉर्म है, जो की पेटीएम द्वारा संचालित किया गया है, जहां उपयोगकर्ता 350+ से अधिक गेम खेल सकते हैं तथा उससे पैसे भी कमा सकते हैं।

Paytm First Game को सबसे पहले 2018 में Gamepind के रूप में रिलीज़ किया गया था। और  फिर, इसका नाम बदलकर Paytm First Game कर दिया गया।  ऐप ने बहुत बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया है और महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है

आज के समय में Paytm First Game का कुल समुदाय 4.5 करोड़ गेमर्स सेे भी अधिक हैं। तथा  हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस ऐप को उपयोगकर्ताओं को गेम खेलने और आसानी से पैसा कमाने देने के लिए बहुत ही  अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है

पेटीएम फर्स्ट गेम्स ने दावा किया है कि हर दिन 1 लाख से अधिक लोग इसमें शामिल हो रहे हैं।Paytm First Game  Android और iOS दोनों में उपलब्ध हैं। यह Gaming प्लेटफार्म पेटीएम फर्स्ट गेम्स अपने उपयोगकर्ताओं को हर दिन  पुरस्कार और नकद पुरस्कार जीतने का अवसर प्रदान करता है।

पेटीएम फर्स्ट गेम्स भारत का सबसे पुरस्कृत गेमिंग प्लेटफॉर्म है जहाँ उपयोगकर्ता प्रतिदिन असीमित पेटीएम नकद जीत सकते हैं। और कितने लोग Games खेलकर जीतते भी है । गेमर्स के लिए  यह एक बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म है,

जहां से वह सुपर-आकर्षक गेम  और प्रतियोगिता खेल कर ढ़ेर सारे पैसे कमा सकते हैं । अब आप यह तो जान ही गए होंगे की Paytm first game क्या है ? अब आपको हम विस्तार से यह भी बताये गए की Paytm first game से पैसे कैसे कमाए ? तो चलिए इससे भी जान लेते है।

Paytm first game से पैसे कैसे कमाए ?

Paytm First Games में जब आप login हो जाएंगे तो आपको स्क्रीन पर बहुत सारे Games देखने को मिलेंगे  जैसे कि रेडीम, क्विज़ खेलो कैश जीतो, हॉट गेम्स ! आदि  इसके अलावा, ऐप आपको चुनने के लिए कई गेम सॉर्ट भी करता है, जैसे कि लोकप्रिय, कैज़ुअल, कैसिनो, आदि। यह आपके पसंदीदा गेम के गेम को आसानी से चुनने में आपकी मदद करता है।

सके बाद जो Games आपको पसंद है और आप उसे खेलना चाहते हैं तो simply आपको गेम में इंटर हो जाना है। यदि गेम में Free Entry  का Option दे रहा है तो आप बरे आसानी से बिना पैसा लगाएं Free में गेम खेलकर पैसा कमा सकते है।

लेकिन अगर गेम में आपको  Free Entry का Option नहीं है तो  simply आपको अपने Paytm से या अन्य किसी App से  Entry Fee paid करना होगा ! उसके बाद आप गेम में इंटर हो पाएंगे  और फिर अच्छे से गेम खेलकर  ढ़ेर सारा पैसा कमा सकते हैं ।

Game में बहुत सारे Contests भी चलते रहते है। उसमें  आप अपना टीम बना कर गेम खेल सकते है। इस गेम में paid गेम्स खेलने के आपको एक छोटी राशि का निवेश करना होगा। और उसके बाद आप गेम खेलकर पैसा कमा सकते हैं।  तो,

और हां, आपको  अपने पेटीएम वॉलेट के साथ अपने पेटीएम फर्स्ट गेम को लिंक करना होगा। अथवा आप आप किसी अपने paying ऐप का इस्तेमाल करके भी Entry Fees का भुगतान कर सकते हैं।

इसके अलावा, आप  अपने दोस्तों को भी  इस ऐप का उपयोग करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। और यदि आपका दोस्त आपके दिए गए Link से ऐप को Download करता है और आपका Refferal Code Apply करता है.

तो आपको इसके भी पैसे मिलेंगे। Paytm first game से पैसे कैसे कमाए ?   यह तो आप जान ही गए होंगे  अब बात करंगे की  Paytm first game को कैसे खेलें ? तो इसके बारे में हम विस्तार से जानेंगे।

Paytm first game  कैसे खेलें ?

Step 1. जब आप Paytm First Games को Open करेंगे तो आपको वहां पर 3 Options दिखाई देंगे :-

  1. Add a Referral Code
  2. Login With Number
  3. Login With Paytm

Step 2. आपके पास अगर कोई Refferal Code है तो आप उसको Add कर के Apply कर दीजिए ।

Step 3.  Refferal Code Apply करने के बाद आप अपने Mobile Number या Paytm से login कर लीजिए ! अगर आप  Paytm Use करते हैं तो सीधे Login With Paytm पर क्लिक करके Login कर लीजिए।

Step 4. Login होने के बाद आप सीधे ऐप के होमपेज पर आ जाएंगे । और आपके सामने एक Spin पॉपअप आएगा और आपको स्पिन करना होगा। स्पिन होने के बाद जो भी आपको मिलेगा money या points वो आपके वॉलेट में स्टोर हो जाएगा और आप उसको Games खेलने में इस्तेमाल कर सकते हैं ।

Step 5.  स्पिन करने के बाद आपके स्क्रीन पर कुछ Features और Guidelines दिखाई जाएगी। जैसे कि गेम में किस चीज का क्या काम है। और कैसे खेलते हैं।

Step 6. उसके बाद आपके Paytm First Games wallet में Games की तरफ से ₹50 रुपया  Welcome Bonus मिलेगा जिसको की आप Games खेलने में लगा सकते और उससे ढ़ेर सारे पैसे कमा सकते हैं।

और हां आपके पास आपका Welcome Bonus आपके Wallet में सिर्फ 30 दिन ही Valid रहेगा ! 30 दिन के बाद आपका welcome Bonus Expire हो जाएगा।इसलिए आप अपने welcome  Bonus को 1 महीने के अंदर Games खेलकर खत्म कर लें ।

Paytm First Games  apk Download कैसे करें ?

Paytm First Games  Download करने के आपको निम्नलिखित स्टेप्स Follow करने होंगे :-

  • सबसे पहले अपने फोन में Google Chrome खोल लीजिए।
  • उसके बाद आपको Search tab में Paytm First Games search करना हैं ।
  • Search रिजल्ट्स मे आपको paytmfirstgames.com पर क्लिक करके Main पेज खोल लेना हैं।
  •  जैसे ही आपका Paytm First Games का पेज खुलेगा आपको वहां पर नीचे में एक DOWNLOAD THE APP NOW का Button शो करेगा। आपको उसपर क्लिक करके App को Download कर लेना हैं ।

paytm first game se पैसे कैसे निकाले या withdrawal करें ?

एक बार जब आप इसमें Games खेलकर  नकद जीत लेते हैं। तो इनाम आपके Paytm First Games Wallet में Winning Cash Tab में चला जाएगा।  आप उस रकम को अपने Paytm वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं। अथवा आप अपने पैसे को सीधे Bank में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।और फिर आप अपने हिसाब से उस पैसे को खर्च करें ।

Paytm First Games अपने यूजर्स को उनकी जीती गई राशि का Instant Withdrawal देता हैं। जिससे कि किसी को ऐप से Money Withdrawal से जुड़ी कोई सिकायत ना हो।

यह गेम आपको 24×7 Customer Support का ऑप्शन भी प्रदान करता है।जिससे की अगर आपको कोई सिकायात या मदद चाहिए तो आप सीधे ऐप के Customer के साथ Chat कर सकते है। तथा Mail कर सकते हैं।

paytm first game referral code क्या है ?

दोस्तो referral code या referral link एक तरह का ट्रेकिंग कोड होता है जिससे ये पता लगाया जा सकता है की इस कोड से कितने लोगो ने किसी app  website पर लॉगइन किया है। जितने लोग उस कोड से संबंधित ऐप या वेबसाइट में लॉगिंग करते ही हैं तो उस कोड को शेयर करते है उससे शेयर करने वाले को कमीशन मिलता है।

Paytm First Games खेलने के फायदे क्या है ?

ऑनलाइन गेम खेलना आजकल हर किसी का शोंक बन गया है।  हम बहुत तरह के अलग-अलग गेम रोजाना  मोबाइल में खेलते हैं लेकिन इससे हमारा समय बर्बाद होने के अलावा और कुछ नहीं होता। लेकिन अगर आप Paytm First Games  पर गेम खेलते हैं तो इससे आपको कई फायदे होंगे।  जैसे की

  1. Paytm First Games  खेलना में बहुत ही आसान और सरल है।
  2. और Paytm First Games बिलकुल फ्री गेम है जिसे आप कभी भी खेल सकते है। बिना पैसे दिए
  3. Paytm First Games को अपने दोस्तों के साथ मिलकर खेल सकते है इंजॉय कर सकते है।
  4. और Paytm First Games में आपको कही भी पैसा लगाने की जरूरत नहीं है।
  5. और Paytm First Games को घर बैठे खेल सकते है और पैसे कमा सकते है।
  6.  दोस्तों इसमें यह भी फायदा है की Paytm First Games में referral code शेयर कीजिये और कमीशन भी पा सकते है।

paytm first game में तीन पत्ती कैसे खेले ?

  • 3 पत्ती को 3 से 7 खिलाड़ियों के साथ 52 कार्ड के डेक के साथ बिना जोकर के खेला जा सकता है।
  • टेबल पर बैठे सभी खिलाड़ियों को तीन कार्ड उलटे करके दिए जाते है।
  • डीलर पहले गेम की शुरुआत में आजाद रूप से चुने गए बटन पर खिलाड़ी होता है।
  • कार्ड वितरण के बाद डीलर के पास बैठे खिलाड़ी से सट्टेबाजी शुरू होती है।
  • खिलाड़ी अपने कार्ड की ताकत के अनुसार अपनी बारी पर कार्य करते हैं।
  • खेल में सट्टेबाजी के दौर की कोई सीमा नहीं है। जो खिलाड़ी उच्च रैंकिंग वाले हाथ से अंत तक (दो से अधिक नहीं) रहते हैं, वे जीत हासिल करते हैं। इस प्रकार तीन पत्ती खेली जाती है।  

अंत में ,

दोस्तों उम्मीद करता हु आपको मेरा लेख Paytm first game क्या है ? पसंद आया होगा और Paytm first game से पैसे कैसे कमाए ? आप यह भी जान गए होंगे और बी काफी ऐसे पॉइंट है जिनको आपने पढ़ा होगा  और अगर आपको कही कुछ समस्या आयी तो हमें कमेंट में जरूर बताये ताकि आपकी समस्या का हल हम जल्दी करें

और आप सभी से आशा करता हु Paytm first game क्या है ? इस हिंदी लेख को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर कीजिये ताकि हमें भी आपका सहयोग बना रहे। धन्यवाद  जय हिंदी ,जय भारत,