Rozdhan app से पैसे कैसे कमाए 2021 में ? पूरी जानकरी।

Rozdhan app से पैसे कैसे कमाए 2021 में ? पूरी जानकरी।

Rozdhan App Se Paisa Kaise Kamaye ?:-दोस्तों जैसा की आप लोग जानते है आज के दौर में टेक्नोलॉजी कितनी तेजी से आगे बढ़ रही है और ऐसे में हर चीज़ का महत्व बढ़ रहा है और महंगाई भी बढ़ रही है ।

इसलिए सभी लोग और अधिक पैसा कमाने की सोचते हैं कितने लोगों को तो पैसा कमाने का सही तरीका पता है लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो नहीं जानते है पैसा कैसे कमाएं ।

आपको internet पर बहुत सारे ऐप्स मिल जाएंगे जिसकी मदद से आप पैसा कमा सकते है। और वैसे भी मैंने आपको अपने पिछले पोस्ट सब में भी अलग अलग तरह के ऐप्स से पैसा कमाने के तरीके बताए है और आज का यह पोस्ट भी पैसा कमाने से ही जुड़ी हुई है।

इसलिए आज के इस पोस्ट में मै आप लोगो को एक ऐसे ऐप के बारे में बताने वाला हूं जिसका उपयोग करके आप अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे । जिसका कि नाम है   ” Rozdhan ” .तो चलिए पहले हम जानते है रोजधन app kya hai ? या फिर घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प

रोजधन app kya hai ?

Rozdhan एक एंड्रॉयड वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म हैं । जिसमें की आप शॉर्ट विडियोज़ देख सकते हैं और अपना फोटोज का slideshow बना कर के या विडियोज़ को अपलोड कर सकते हैं ।

यह ऐप Tiktok जैसा ही है क्युकी आप लोग Tiktok को अच्छे से जानते हो इसमें आपको बहुत सारी तरह तरह कि फीचर्स मिलती हैं ।

दोस्तों आपको बता दे की ऐसे ही रोजधन में भी आप वीडियो बना के पोस्ट कर सकते है। और अपने मित्रो के साथ शेयर भी कर सकते है। इसमें आपके वीडियो को जितने ज्यादा लोग पसंद करंगे उतने ज्यादा आप रोजधन से पैसे कमा सकते है। तो चलिए अब हम बात करते है. Rozdhan app से पैसे कैसे कमाते है ?

Rozdhan app se paise kaise kamaye

दोस्तों यहाँ आपको बताया जायेगा की रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए ? और अब यहां कुछ तरीक़े बताएं गए हैं जिसको इस्तेमाल करके आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं :-

  1. सबसे पहला Refer & Earn कर के आप पैसा कमा सकते हैं !
  2. प्रोमोशनल विडियोज़ बना कर के भी आप अच्छे खासे पैसा कमा पाएंगे जैसे की आपने किसी एक टॉपिक पर विडियोज़ बनाना सुरू कर दिया और जब लोग आपके विडियोज़ को पसंद करने लगेंगे तो बहुत सारी कंपनिया आपसे संपर्क करेगी और आपको अपने प्रोडक्ट या सर्विसेज कि प्रोमोशन विडियोज़ बनाने के लिए कहेगी और उसके बदले वो लोग आपको एक अच्छा अमाउंट में पैसा देंगे ।
  3. Rozdhan ऐप में आप विडियोज़ बना कर के उसे शेयर करके भी पैसा कमा सकते हैं ।
  4. आप Rozdhan ऐप के साथ हमेशा के लिए जुड़कर भी पैसा कमा सकते हैं । जिसमें की आपको कंपनी जो काम करने को कहेंगी वो आपको करना होगा और उसके बदले वो आपको सैलरी भी देंगे ।
  5. इस ऐप के माध्यम से आप अपने अन्य सोशल मीडिया पर भी कस्टमर्स को बड़ा सकते है और फिर वहां से भी बहुत अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं जैसे की यूटयूब पर , फेसबुक पर , इंस्टाग्राम पर. इत्यादि ।
  6. आप इसमें किसी एक कंपनी के साथ मिलकर भी पैसा कमा सकते हैं जैसे की आप ने किसी एक कंपनी से बात किया और उसके प्रोडक्ट्स/ सर्विसेज को इस ऐप में प्रोमोट करने लगें तो इसके बदले भी वो कंपनी आपको अच्छा खासा पैसा देंगी ।

अतः अंत में मैं यही कहना चाहता हूं कि यह लाइफटाइम Earning का माध्यम नहीं है आप इसके माध्यम से पार्ट टाइम काम कर के पैसा कमा सकते हैं लेकिन हमेशा के लिए नहीं ।

रोजधन एप कैसे चलाएं ?

दोस्तों अब हम आपको बताते है की rozdhan app kaise chalaye ? तो दोस्तों Rozdhan ऐप्स को इस्तेमाल करने के लिए मैंने आपको पूरी जानकारी स्टेप्स के रूप में दी है आप दिए गए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फ़ॉलो करें लीजिए और फिर उसके बाद आप भी Rozdhan ऐप इस्तेमाल करना सीख जाएंगे :-

Step 1. App को डाऊनलोड कर लेने के बाद आप सिम्पली ऐप को ओपन कर लीजिए !

Step 2. App ओपन होने के बाद आपके स्क्रीन पर आपको ऐप में sign Up करने के लिए कहेगा और वहां आपको Sign up करने के लिए आपको कुछ ऑप्शन्स दिखाईं देंगे Facebook ,Google or Email , Mobile Number

Syep 3. आपको सिम्पली फेसबुक से या Google या जीमेल से या मोबाइल नंबर से sign Up कर लेना हैं ! और जैसे ही आप इस ऐप में साइन इन कर लेते हैं तब आपको आपके Rozdhan वॉलेट में तुरंत ही 25 रुपया मिल जाएंगे ।

Step 4: उसके बाद जब आप ऐप के होमपेज में चले जाएंगे तब वहां पर आपको Income का एक ऑप्शन दिखेगा  आपको Simply Income के ऑप्शन में क्लिक कर देना है।

Step 5: आपको वहां पर इन्वाइट कोड इंटर करने के बोलेगा अगर आपके पास है तो आप वहां पर Rozdhan Invite code डाल दीजिए ।

Step 6: Invite code ऑप्शन के बगल में ही आपको ऐप को शेयर करने का भी ऑप्शन मिलेगा जिससे कि आप Rozdhan ऐप को शेयर करके पैसा कमा सकते हैं ।

आपको इसमें एक शेयर करने का 1250 Coins मिलते है। और जिसका कि Value 5 रुपये है क्युकी 250 Coin = 1 रुपये होती है। और हां आप इस ऐप को जितना ज्यादा शेयर करेंगे तो आप इतना ही ज्यादा पैसा कमा पाएंगे ।

Step 7: और हां ! Rozdhan ऐप में आपको वहां पर Money Transfer का भी ऑप्शन रहता है । लेकिन उसका भी एक कंडीशन है कि जब आपका Rozdhan ऐप के वॉलेट में Total 200 रुपये हो जाएंगे तब ही आप अपने पैसों को Paytm Wallet में ट्रान्सफर कर सकते है। दोस्तों यह भी उम्मीद करता हु की आप rozdhan app kaise use karen ? यह भी अच्छे से जान गए होंगे

यह भी पढ़े – Snack video app से पैसे कैसे कमाए ? 2021 में 

Rozdhan app kaise download kare ?

दोस्तों मै आपको बताता हु की रोजधन एप कैसे डाउनलोड करें ? इस  ऐप को डाउनलोड करने के लिए कुछ ज्यादा नहीं करना है आपको बस नीचे बताएं गए स्टेप्स को फ़ॉलो करना हैं :-

Step 1. सबसे पहले आपको आपके फोन के Google Playstore में चले जाना हैं !

Step 2. Playstore ओपन कर लेने के बाद आपको सर्च टैब में Rozdhan सर्च कर लेना हैं ।

Step 3. जब सर्च रिजल्ट्स आ जाएगा तब आप वहां से install बटन पर क्लिक करके ऐप को डाउनलोड कर लेना हैं ।

note – Rozdhan app डाउनलोड यहाँ से भी कर सकते है।  RozDhan app download

RozDhan App ke Features kya kya hai ?

यहां Rozdhan ऐप के कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स दिए गए हैं जो की इस ऐप को ख़ास और अच्छा बनाता है :-

  • सबसे पहले की यह ऐप सिम्पल टू यूज और इसमें सिम्पल इंटरफेस हैं।
  • यह ऐप आपको अलग अलग भाषाओं में विडियोज़ देखने या अपलोड करने का सुविधा प्रदान करता हैं ।
  • इसमें आपको इंस्टैंट डाउनलोडिंग का भी ऑप्शन दिया गया है जो कि अगर हमको कोई विडियोज़ अच्छा लग जाता है तो हम उसे तुरंत डाउनलोड कर सकते हैं ।
  • Rozdhan ऐप में आपको लाइक , कॉमेंट , और शेयर का भी ऑप्शन दिया गया है ।
  • इस ऐप में आपको अलग अलग तरह के कैटेगरीज की विडियोज़ को बहुत ही अच्छे ढंग से Categorize किया गया है जिससे कि किसी भी यूजर्स को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ़ न महसूस हो।
  • इसमें आपको इन सभी से जुड़ी कैटेगरीज की विडियोज़ देखने को मिलेगी जैसे कि :- poetry , Technology , Business , Politics ,  Dialogue,Jugaad, Fun, Greeting, Sports इत्यादि ।
  • और हां इस ऐप में आपको Refer और Earn का भी सुविधा प्रदान की गई है जिससे की आप किसी और कि भी ये ऐप को शेयर करके पैसा कमा पाएंगे ।

यह भी पढ़ेYoutube shorts से पैसे कैसे कमाते है ? 

Rozdhan किस देश का ऐप है ?

दोस्तों आपको बता दे की Rozdhan इन्डियन ऐप हैं क्युकी इसे इंडिया में ही बनाया गया है। और इसको ख़ासतौर पर ब्लॉगर्स / यूट्यूबर्स / सोशल मीडिया  influencers ही इस्तेमाल करते हैं ।

Rozdhan ऐप किस किस भाषा को सपोर्ट करता हैं ?

तो मै आपको बता दूं की Rozdhan ऐप कई अलग अलग तरह के भाषाओं को सपोर्ट करता है जैसे की हिन्दी , इंग्लिश , तेलुगू , कन्नर , मलयालम इत्यादि । और हां आप इस ऐप में इन सभी भाषाओं के विडियोज़ देख सकते हैं अथवा अपना विडियोज अपलोड भी कर सकते हैं ।

आखिर में,

उम्मीद करता हु दोस्तों रोजधन app से पैसे कैसे कमाए 2021 में ? आपको अच्छे से समझ आया होगा और इसके साथ अपने Rozdhan app kya hai ? यह भी जान लिया और रोजधन अप्प को कैसे चलाते है ? यह भी जाना दोस्तों अगर आपको कुछ सवाल पूछना है तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है।

और हाँ दोस्तों आपसे निवेदन है इस लेख को अपने दोस्तों के साथ Social media जैसे :-Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites पर जरूर share कीजिये। ताकि हमें आपका सपोर्ट बना रहे। धन्येवाद,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here