Snack video app से पैसे कैसे कमाए ? 2021 पूरी जानकरी के साथ।

Snack Video App क्या है ? Snack App से कमाए लाखों रूपए।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका allhindiway की एक और नई पोस्ट में , दोस्तों आज हम जाने गए की Snack Video App क्या है ? और Snack Video App से पैसे कैसे कमाए ? दोस्तों आप सभी जानते होंगे की भारत ने सरकार ने tik tok ban करवाया है जिस से tik tok प्रेमी काफी निराश हुए है।

अब लोग इस app का कोई दूसरा ऑप्शन ढूंढ रहे हैं। चीनी विरोधी भावना के बारे में काफी बातें हो रही थी और यूजर्स का कहना था कि tik  tok जैसे चीनी app की जगह कोई इंडियन शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म वाला app  लें तो यूजर्स उसे ही फॉलो करेंगे।

तब से एक ना एक नए app  tik tok के alternetive के तोर पर play store पर लांच हो रहा है. और Snack Video App भी  tik tok के alternetive  बनकर लौंच हुआ था जो आब भारत में बहोत पोपुलर हो रहा है. दोस्तों अगर आप भी शार्ट वीडियो बनाना पसंद करते है

और Snack Video App से पैसे कमाना चाहते है तो आप इस लेख को पड़े इसमें आपको Snack Video App किस देश का है ? और Snack Video App से पैसे कमाते है ? वह Snack Video App का कैसे इस्तमाल करते है ?  सब कुछ सरल भाषा में बताया जायेगा।  तो चलिये जानते है विस्तार से।

Snack Video App क्या है ?

दोस्तों आप जानते है।  किसी भी popular चीज के बारे मे जानने की सभी की चाहत होती है और यदि बात security की हो तो चाहत और भी ज्यादा बढ़ जाती है

जैसा की आप सभी जानते हैं कुछ समय पहले  हमारे भारत मे security के उद्देश्य से लगभग 59 apps को भारत सरकार ने ban कर दिया गया जिसमे tik tok जैसी बड़ी app जो की बहुत ज्यादा पॉपुलर थी उसे भी भारत मे बैन कर दिया गया।

तो दोस्तों अब tik tok ban होने के बाद ऐसे बहोत से app लॉन्च किये गए ताकि जो tik tok यूजर थे उन्हें आकर्षित किया जा सके।  तो दोस्तों उसके बाद tik tok की जगह Snack Video App ने ली जो की

एक short video platform है. जहा पर आप tik tok के तरह ही 11  सेकंड से 57 सेकंड  का short video  बना सकतेहै . इस app पर भी आपको tik tok के तरह सभी प्रकार के फ़िल्टर देखने मिलते है।
आप उन सभी फ़िल्टर का इस्तेमाल करके एक अच्छी विडियो बना सखते हो. यहाँ पर आप entertainment video ,comedy video , या फिर gaming clips ,news और भी सभी प्रकार की वीडियो अपलोड कर सकते हो.
और अगर आप short video  देखना पसंद करते हो तो इस app पर सभी प्रकार की विडियो देखने को मिल जाएगी . app के होम फीड पर आपके मन पसंद का विडियो रहेगा जो की आप सिर्फ स्क्रोल करके  देख सकते हो।
और दोस्तों आपको बता दे की Snack Video App Play store पर उपलब्ध है इसलिए इसका बहोत ज्यादा उपयोग होने लगा और  अब तक की रिपोर्ट के अनुसार 4.3 की rating के साथ यह app पाँच करोड़ से ज्यादा बार download की जा चुकी है।
इसका मतलब Snack Video App काफी पॉपुलर होने लगा है।  अब हम बात करंगे Snack Video App से पैसे कैसे कमाए ? 2020  तो चलिए इसके बारे में भी जानते है।
snake video से पैसे कैसे कमाए ?

Snack Video App से पैसे कैसे कमाए ? 

दोस्तों आपको बता दे की अभी तक Snack video App tik tok की तरह पैसे नही कमा सकते है जैसे tik tok  में  पैसे कमाए जाते थे ऐसा अभी तक फीचर नही आया है लेकिन Snack video App से आप Direct और Indirect दोनों तरीके से पैसे कमा सकते है मतलब की आप इस एप्लीकेशन से पैसे और गिफ्ट मिलते है।

और अगर आपके बहुत ज्यादा Follower होते है तो आप बहुत तरीके से पैसे कमा सकते है लेकिन पैसे कमाने के लिये आपको अच्छे से अच्छे Video भी बनाने होंगे। जिस लोग आपके वीडियो को पसंद करे जिससे की आपके अच्छे खासे Follower बढ़ेंगे और जिससे आप पैसे कमा सकेंगे। दोस्तों अब पैसे Snack Video App से पैसे कमाने के तरिके निम्नलिखित है।  

Snack video app से पैसे कमाने के सबसे बेस्ट तरीके क्या है ?

दोस्तों पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आप इस App को download करे और अपना Account बना ले और फिर इसके कुछ वीडियोस देखे और समझे की ये कैसे काम करती है या फिर आप उस तरह के वीडियोस बनाना शुरू करे और अपने फोल्लोवेर्स को बढ़ाये। ताकि आपकी वीडियो पर ज्यादा व्यू आ सके और पैसे कमा सके अब हम जानते है तरीके।

  1. Friends को Invite करके पैसे कमाए :-  दोस्तों इस app  को अपने दोस्तों के साथ invite करना शेयर करना है जब आप किसी को Snack video App पर अपने दोस्तों को invite करेंगे और आपका दोस्त इसको रजिस्टर करता है तो आपको 25 से लेकर 70 रूपए मिलते है । जब आपके पास 5000 Coin इकठे  हो जायेंगे तो आप इसे Paytm में आसानी से Transfer करके पैसे कमा सकते है।
  2. Affiliate Marketing से पैसे कमाए :- दोस्तों जब आपकी Snack video App पर बहोत ज्यादा फोल्लोवेर हो जाते है तो Affiliate Marketing करके बहोत ज्यादा पैसे कमा सकते है।  दोस्तों आप Affiliate Marketing  का इस्तमाल करके भी किसी Online Shopping Website के Products बेचकर भी  बहोत Paise कमा सकते है।
  3. Sponsership से पैसे कमाए :- दोस्तों आपको सरल भाषा में बता दू की यह sponsership क्या है , दोस्तों में आपको बता दू की कोई भी बड़ी कंपनी आपको कोई application ,website , कोई भी prodact का review करवाती है और उसके बदले आपको पैसे देती है इस तरिके  से भी आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है।
  4. Contests से पैसे कमाए :- दोस्तों  आपको बता दे की यहाँ पर बहोत प्रकार  के Video Contest चलते रहते है जिसमे आप हिस्सा ले सकते है। अगर आप किसी Contest में हिस्सा लेते है और आप जीत जाते है तो आपको Prizes मिलते है। जो I Phone से लेकर T-shirt या फिर कुछ भी हो सकता है। तो आप इस तरीके से Contests से पैसे  कमा सकते है।
  5.  free gifts से वैसे कमाए : –  दोस्तों अगर आप Roposo पर काफी पॉपुलर है तो आपको कई Company और Brands वाले Free Gift भी दे करते है। जो की बहुत कम लोगो को  मिलता है। लेकिन ये आपको मिले तो आप इनसे भी Paise कमा सकते है। लेकिन हो सकता है इसके लिये कंपनी वाले कुछ कंडीशन भी रख दे।
  6. Product Selling से पैसे  कमाए :- दोस्तों में आपको पहले भी बता चूका हु की अगर आपके पास बहोत ज्यादा फोल्लोवेर है तो आप किसी भी कंपनी का या खुद का प्रोडक्ट बेच सकते है online इसके लिए आपके ज्यादा फोल्लोवेर होने जरुरी है।
  7. Shopify Store से पैसे कमाए :- दोस्तों यह तरीका अच्छा है परन्तु थोड़ा मुश्किल काम है इसके लिए आपके पास अच्छा खासा टैफिक होना चाहिए ताकि आप Shopify E-commerce Store सीधा ट्रेफिक भेजा जा सके और इससे भी आप पैसे खूब कमा सकते है।
  8. Promotions से पैसे कमाए :-  दोस्तों वैसे तो ये तरीका सबसे फायदे वाला है, जिसमे आप किसी भी Brand का Promotion कर सकते है और उसके लिये आप उनसे कुछ पैसे ले सकते है। जो लाखो तक हो सकती है पर दोस्तों जबसे ज्यादा जरुरु है आप अपने फोल्लोवेर बढ़ाये जबी आप पैसे कमा सकते है।

Snack video app कैसे काम करता है ?

दोस्तों इसमें आप कही तरीके के शार्ट Video  बना सकते है। जो  कुछ Seconds या 1-2 मिनट के हो सकते है। इस तरह के Videos मे Funny , Knoweldge या Songs के साथ जैसे बहुत कुछ बना सकते है। आपने Snack video App पर वीडियो जरूर देखे होंगे तो आपको जरूर पता होगा वीडियो कैसे होते है।

 – जानिए ipl से पैसे कैसे कमाए 

Snack video apk download कैसे करे ? 

दोस्तों Snack video apk download करना तो बहोत ही आसान है आपको करना क्या है सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में जाना आपको वहां आपको सर्च बॉक्स में सर्च करना Snack video तो आपको ऊपर ऊपर app मिल जायेगा याद रहे आपको उसी app को डाउनलोड करना है जसिकी  Rating 4.4 है और 10 million डाउनलोड हो चूक हो।  अगर आपको अभी डाउनलोड करना है तो निचे लिंक पर क्लिक केरेक भी कर सकते है।

   app download

Snack video app में hashtags कैसे लगाए ? 

दोस्तों जब भी  Snack Video App में अपनी कोई वीडियो अपलोड करते हो तब उसके बाद आपको अपनी वीडियो पोस्ट करने से पहले Hashtag का option मिलता है आप वहां से Hashtag लगाए और एक बात और अगर आप Hashtag  नहीं लगाते हैं  तो  आपका कोई वीडियो वायरल नहीं होगा

Snack video app इस्तेमाल कैसे करना चाहिए ?

  • दोस्तों करना क्या है सबसे पहले आप इस app को open करें।
  • इसमे हमे snack video का home page मिलता  है जिसमे user के video चलते है और जिससे हम like , comment ओर share आदि कर सकते है।
  • इसमे ऊपर की ओर आपको तीन option Nearby, Following और Trending दिखाई देते हैं। इसके बाद
  • इसमें होता ऐसे है nearby option में हमारे आस पास के जितने भी user है उनके सभी  video देखाई देते है।
  • और दोस्तों following option में हमने जिन user को follow किया है उनके video देख सकते है।
  • ओर हम  trending option में जो new trending video currently चला रहे होते है वह video देखाई देते है।
  • और इसमें  नीचे home, search , plus, notification, or profile का option होता है।
  • जिसमे home option में video देखाई देते है जिसमे हम नीचे के ओर कर के  ओर भी video देख सकते है। इस प्रकार आप जैसे जैसे इसका इस्तेंमाल करंगे आप सीखते जाएगी।

Snack Video App पर Account बनाया जाता है ?

दोस्तों Snack video app में अकॉउंट बनाना बहोत ही आसान काम है।  इसके लिए आप हमारे बताये गए निम्न फॉलो स्टेप कीजिये –

  •  सबसे पहले हमें sign up करने के लिए  Home page पर click करें।
  • इसके बाद आपके सामने कुछ login कुछ ऐसे ऑप्शन दिखाई देखा।
  • अब इसमें आपको कुछ भी चुन लेना जैसे facebook , या google अकॉउंट से भी sign up कर सकते हैं।
  • अगर आप फेसबुक से बनाना चाहते है तो continue with facebook account पर click करना होगा।
  • अब बस इस प्रकार आपका अकॉउंट बन जायेगा और आपको अब वीडियो बना लेनी है चलिए अब हम जानते है snack video app मे video कैसे बनाई जाती हैं ?

Snack video app मे video कैसे बनाई जाती हैं हिंदी में ?

दोस्तों अगर अपने अब Snack video app में अकॉउंट बना लिया हैं तो अब हम जाने गए की वीडियो कैसे बनाते है इसके लिए आपको निम्न स्टेप फॉलो करने है।  –

  • Snack video app में video बनाने के लिए सबसे पहले करना यह है की home page के plus sign पर click करते है।
  •  इसके बाद अब आपके सामने दो option दिखाई देंगे।  camera और choose from Album .
  • तो  camera  के ऊपर क्लिक करके वीडियो बना सकते हो।
  • अगर आपके मोबाइल में पहेली से ही वीडियो ही है तो आपको choose from album option चुनना है।
  • अगर आप camera  से विडियो बनाते हैं तो इसमे हम 57 सेकेंड और 11 सेकेंड के विडियो ही  बना सकते हैं।
  • दोस्तों इसके साथ आप मोबाइल मे बनने वाले video के music को भी filter कर सकते हैं।
  • इसमें आपको स्पीड shlow व fast करने के साथ timer का इस्तमाल भी कर सकते हैं।
  • और इसमें वीडियो बनाने में आपको कुछ एक्सट्रा इफैक्ट ब्यूटी फ़िल्टर भी दिखाई देंगे।

क्या Snack Video App एक Chines App है ?

तो चलिये हम जान लेते हैं की Snack video app किस देश की app है ? क्या यह एक chines app है? तो चलिये यह जान लेते हैं।
यदि आप यह सोच रहें हैं की Snack video app एक chines app है तो आपका सोचना बिलकुल सही है यह एक chines app है इसका मकसद tiktok के user को अकर्षित्त करना है और यह app kaishou company के द्वारा dovelop किया है

क्या Snack Video App हमारे लिए Harmful है ?

 वैसे दोस्तों Snack video app उपयोग करना है या नहीं यह आपके ऊपर निर्भर करता है क्यूंकी सरकार के अनुसार जिस app से खतरा था या कोई security से संबन्धित समस्या थी उन apps  को ban कर दिया गया या वो Play store पर avilable नहीं है।

Snack video app का मालिक कौन है ?

दोस्तों आपको बता दे की Snack video app के दो founder है “Sunny Wu” जो कि CEO है और Gordon Sun, CTO  है इनमें से एक चीन का है और दूसरे अमेर‍िका का है.

और इसका owner “Sunny Wu” को बताया  है लेकिन कुछ इसके मैन फाउंडर , गॉर्डोन Sun, का नाम है  जो चीन के है लेकिन जब Snack video app फाउंडर  internet पर सर्च करते है तो इन दोनों का नाम ऊपर ही आता है।

Snack video app video without watermark कैसे डाउनलोड करे ? 

अगर आप snack video app से video without watermark के डाउनलोड करना चाहते है तो आपको एक अप्प्लिअक्शन डाउनलोड करना होगा. उसका नाम है “Video downloader for without watermark जो आपको गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध मिल जयेगा।

क्या Snack video app इंडिया में बैन है ? 

नही ”  दोस्तों ऐसा कुछ नहीं है snack video app made in india नही है ये made in china बनाया गया app है. जैसे की आपने ऊपर में पढ़ा है. इसे आप बिना डरे इस्तमाल कर सकते  है।

Snack video app में अपना मोबाइल नंबर कैसे change करे ?

  • दोस्तों आपको करना क्या है Snack video app में अपने नंबर को बदलने के लिए आपको homepage पर चले जाना है और आदमी के निशान पर क्लिक कर देना है।
  • आदमी के निशान  पर click करने पर आपके सामने कुछ सेटिंग के ऑप्शन पर click कर देेना है।
  •  आपको फोन नंबर लिखा मिलेगा, आपको उस पर click कर देना है।
  • जिसमें आपको अपना नंबर, पासवर्ड और verification code को देना है और ok पर click कर देना है किस प्रकार आप अपने नंबर को बदल लेना है कर सकते हैं।

आखिर में,

दोस्तों उम्मीद करता हु आज के इस पोस्ट को परके आप समझ गए होंगे की Snack Video App क्या है ? और आप यह भी जान गए होंगे की Snack Video App से पैसे कैसे कमाए ? दोस्तों अगर आपको कुछ समझ नहीं आया तो आप हमसे कमेंट करके पूछ  सकते है हम आपकी समस्या का हल जरूर करंगे।

आप से आशा करता हु की Snack Video App क्या है ? इसके बारे में जानकरी  अपने दोस्तों के साथ जरुरु शेयर कीजिये ताकि वो भी इसके बारे में जान सके और हमें भी आपका सपोर्ट बना रहे धन्येवाद।  जय हिन्द,  जय भारत,