Zili App से पैसे कैसे कमाए ? Zili app क्या है ? पूरी जानकरी हिंदी में।

Zili App से पैसे कैसे कमाए ? Zili app क्या है ? पूरी जानकरी हिंदी में।

Zili App se paisa kaise kamaye :- सबसे पहले नमस्ते दोस्तों । आप सभी का एक बार फिर से हमारे एक नए पोस्ट में स्वागत है । आज इस पोस्ट में हम जानेंगे कि हम zili ऐप से पैसे कैसे कमाएं ? 

जैसा कि आप लोगों को पता ही होगा कि हमारे भारत सरकार ने Tiktok जो कि एक Chinese ऐप था उसको बैन कर दिया क्युकी उससे हमारे देश की अर्थव्यवस्था ख़राब हो रही थी । और भी बहुत सारी बाते थीं।

जब से Tiktok बैन हुआ है उसके बाद से हमे कई तरह तरह के ऐप्स देखने को मिला जैसे की Snack video, Moj, Share chat ,Mx Takatak, और भी । ये सारे एक शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप्स हैं।

दोस्तों अगर आप एक स्टूडेंट है तो आप भी जरूर चाहते होंगे कि हम पढ़ाई के साथ साथ कुछ पैसे भी कमा ले जिससे कि हमारा पॉकेट मनी निकाल जाए । तो इसी के लिए मै आप लोगो को इस पोस्ट में बताऊंगा कि आप zili ऐप को इस्तेमाल करके पैसा कैसे कमाएं ?

Zili app kya hai ?

दोस्तों आपको बता दे की Zili Appएक शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप है ।जिसमें की आप शॉर्ट विडियोज़ अपलोड कर सकते हो और अपने फैन – फॉलोइंग बढ़ा सकते हो । ये ऐप भी लगभग Tiktok जैसा ही है क्युकी आप लोग Tiktok को ज्यादा अच्छे से जानते होंगे।

Zili app kis desh ka hai ?

दोस्तों Zili एक Chinese ऐप है जो कि 26 नवंबर 2018 को भारत तथा पूरे विश्व में लॉन्च हुआ था ।

यह भी जरूर पढ़े- Mx Takatak से पैसे कैसे कमाए ?

zili app se paise kaise kamaye ?

दोस्तों अगर आप Zili ऐप को पैसे कमाने के सोच से डाउनलोड किए हैं तो मै आपको बता दूं कि आप Zili ऐप से पैसा नहीं कमा सकते हैं क्युकी अभी तक इसमें पैसा कमाने वाला कोई फीचर नहीं है लेकिन हां आप Zili ऐप का इस्तेमाल करके किसी और ऐप से पैसा कमा सकते हैं । आइए जानते हैं कैसे :-

यहां कुछ मैथड्स है जिसको इस्तेमाल करके आप Zili ऐप के जरिए पैसा कमा सकते हैं :-

a). Paid Promotions कर के

b). Affiliate Marketing कर के

c). Blog बना कर के

d). Video बना कर के

a).Paid Promotions कर के पैसा कैसे कमाएं ?

तो दोस्तों  मै आपको बता दूं zili ऐप से Paid Promotions कर के पैसा कमाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है फॉलोअर्स , क्युकी आपके जीतने ज्यादा फॉलोअर्स होंगे आप उतना ज्यादा पैसा कमा पाएंगे ।

अगर आप के पास Zili ऐप में बहुत सारे फॉलोअर्स  है तो जाहिर से बात है कि आपके सोशल मीडिया पर भी बहुत सारे फॉलोअर्स होंगे क्युकी जब किसी को आपकी विडियोज़ अच्छी लगने लगती हैं तब वो आपके साथ जुड़ना चाहते हैं । और फिर वो आपको सोशल मीडिया पर भी फॉलो करने लगते हैं ।

जब आपके सोशल मीडिया पर अच्छे खासे एक्टिव फॉलोअर्स हो जाएंगे तो आप अलग अलग कंपनीज़ , ऐप्स ऑनर्स , वेबसाइट ऑनर्स से बात करके उसके प्रोडक्ट्स , सर्विसेज, ऐप्स , वेबसाइट्स को अपने सोशल अकाउंट्स पर प्रोमोट कर के अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो।

यह भी पढ़े- Snack video app से पैसे कैसे कमाए ?

b). Affiliate Marketing कर के पैसा कैसे कमाएं ?

अगर आप चाहते हैं कि आप zili ऐप के जरिए Affiliate Marketing से पैसा कमाएं तो ये बहुत ही आसान तरीका हो सकता है इसके लिए आप खुद का एक Affiliate Website बना लीजिए।

और फिर उस Website का लिंक अपने zili प्रोफ़ाइल में दे दीजिए और उसके बाद आप प्रोडक्ट्स कि शॉर्ट विडियोज़ ( Review Type ) बना कर के अपलोड कीजिए और उस वीडियो में लिंक दे दीजिए या बता दीजिए कि लिंक bio में है ।

जब आपके फॉलोअर्स बढ़ने लगते है और लोग आपसे जुड़ने लगते है तो इसका मतलब 99% होता है वो आप पे बहुत हद तक भरोसा करता है । और फिर जब आप विडियोज़ अपलोड करेंगे तो वो लोग जरूर उस वीडियो में बताएं गए प्रोडक्ट्स को देखेंगे और अगर उसको वो अच्छा लगा तो वो उस प्रोडक्ट को खरीदेगा भी यह तो तय है ।

c). Blog बना कर के पैसा कैसे कमाएं ?

अगर आपका एक खुद का एक ब्लॉग है जिसमें की आप रेगुलरली कंटेंट पब्लिश करते हो तो यहां से ( zili ) से उस ब्लॉग पर ट्रैफिक ला सकते हो और फिर वहां से आप को Google AdSense से अच्छा खासा पैसा आ जाएगा । यह भी एक तरीका है जिसको इस्तेमाल करके आप Zili ऐप की मदद से पैसा कमा सकते हैं ।

d). Video बना कर के पैसा कैसे कमाएं ?

अगर आपके Zili ऐप पर अच्छे खासे एक्टिव फॉलोअर्स है तो आपके पास पैसा कमाने का बहुत मौका रहता है क्युकी फॉलोअर्स को हम अगर बिजनेसमैन की नजर से देखे तो वो हमारे लिए कस्टमर्स ही है ।

Zili ऐप में वीडियो बना कर के पैसा कमाने के लिए आपको अलग अलग कंपनीज से बात करना होगा और फिर zili ऐप में आप उस कंपनीज के प्रोडक्ट्स या फैसिलिटीज का वीडियो बना कर के अपलोड करेंगे और उसके बदले कंपनीज आपको पैसे देंगी ।

ये भी एक तरह की Paid Promotion ही है । बस इन सभी मैथड्स को इस्तेमाल करके पैसा कमाने के लिए आपकी सबसे ख़ास जरूरतमंद चीज है ” Followers ” । क्युकी आपके जीतने ज्यादा फॉलोअर्स होंगे कंपनीज़ आप पे उतना ही ज्यादा भरोसा करेंगी और इतनी जल्दी ही Approval भी देंगी की वो आपको sponsorship देंने के लिए राजी है या नहीं ।

अतः मै आपसे एक अनुरोध करना चाहूंगा कि आप इस ऐप से कोई भी पैसा नहीं कमा पाएंगे इसलिए , अगर आप इस ऐप की मदद से किसी और प्लेटफॉर्म से पैसा कमाना चाहते हैं तो वो अच्छा है। और फिर तब आप यहां पर मेहनत कीजिए।

यह भी पढ़े- Telegram से पैसे कैसे कमाए ?

Zili ऐप को इस्तेमाल\use कैसे करें ?

अगर आपको zili ऐप इस्तेमाल करना आता हैं तो बढ़िया है और अगर नहीं आता हैं तो आप सिम्पली नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फ़ॉलो करिए आप इस्तेमाल करना सीख जाएंगे :-

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन के Google Playstore से Zili ऐप को डाउनलोड कर लीजिए ।
  • ऐप डाऊनलोड कर लेने के बाद ऐप को ओपन कीजिए ।
  • जब आप इस ऐप को खोलेंगे तो वहां पर आपको स्क्रीन पर विडियोज़ चलनी शुरू हो जाएंगी और आपको कुछ गाइड्स दिए जाएंगे ।
  • उसके बाद आपको ऐप में राइट साइड में प्रोफ़ाइल का सेक्शन दिखेगा । जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने तीन ऑप्शन्स आएंगे :-

a). Sign in using Phone   Number

b). Continue With Facebook

c). Continue With Google

  • आप इन तीनों में से किसी को सेलेक्ट करके अपना अकाउंट इस ऐप में बना सकते हैं ।
  • अकाउंट बना लेने के बाद आप उसमे अपने विडियोज़ डालिए । और खुद likes और फॉलोअर्स बढ़ाइए और फिर आप धीरे धीरे खुद ही अच्छे से इस्तेमाल करना सीख जाएंगे ।

jio phone me zili app download kaise kare ?

दोस्तों अगर आप सोच रहे है जिओ फ़ोन में zili app डाउनलोड करने की तो आपको बता दे की असल में Jio Phone KaiOS पर चलता है. Zili ऐप के निर्माता ने इस app को KaiOS पर लिस्ट ही नही किया है इसलिए आप इस app को डाउनलोड करने में नाकाम रहेंगे।

Zili ऐप में हम क्या क्या कर सकते हैं ?

इस ऐप में आप प्रैंक्स,कॉमेडी,ब्यूटी, रीजनल, डांस, ट्रेंडिंग वीडियोस फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और आप इस तरह की विडियोज़ अपलोड भी कर सकते हैं ।और हां इस ऐप में आपको ज्यादातर फनी और कॉमेडी विडियोज़ ही देखने को मिलेंगी।

zili app apk download

zili app download

आखिर में,

दोस्तों उम्मीद करता हु Zili App se paisa kaise kamaye ? और zili app me video kaise banaye ? यह लेख आपको काफी अच्छे से समझ आ गया होगा दोस्तों इस पोस्ट में अगर आपको किसी भी जगह की त्रुटि मिलती है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है ताकि हमें आपसे गलती सुधारने को मौका मिले।

दोस्तों आपसे निवेदन है इस लेख को अपने दोस्तों के साथ Social media जैसे :-Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites पर जरूर share कीजिये। ताकि हमें आपका सपोर्ट बना रहे। धन्येवाद,

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here